Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Mesh Rashi

मासिक राशिफल मेष (Masik Rashifal Mesh)- February 2018

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

Raftaar Live

स्वास्थ्य:
नींद न आने की शिकायत कुछ लोगों को हो सकती है। इसलिए काम के साथ-साथ सेहत के लिए भी समय निकालना आपके लिए ज़रुरी होगा। लोगो दीर्घकालीन रोगों से पीड़ित हैं उन्हें अपना ख़ास ख़याल रखना होगा। वाहन व मशीनरी का प्रयोग करते वक़्त सावधानी बरतें वरना चोट लगने की संभावना भी रहेगी। प्रेम व वैवाहिक परिवार और मित्र:
पिता से संबंधों को लेकर यह समय ज्यादा अच्छा प्रतीत नहीं हो रहा है। कार्यक्षेत्र में बिज़ी रहने के कारण आप परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। जिसके चलते आप घर से दूर रह सकते हैं। उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु आपकी संतान की विदेशगमन करने की भी संभावनाएं हैं। बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी:
शत्रुपक्ष आपके सामने हार जाएंगे। मेडिकल, माइनिंग, खनिज क्षेत्र व प्रिंटिंग प्रेस से जुड़ा काम करने वाले व्यवसायी को अच्छा मुनाफ़ा मिलने की संभावना है।रिश्ते और प्यार:
कई विपरीत लिंगी जातक आपसे दोस्ती करने के लिए लालायित रहेंगे। पुराने प्रेमी से आपकी नज़दीकियां दुबारा बढ़ने के संकेत हैं। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो प्रेम प्रस्ताव रखने में देरी न करें। प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने की इच्छा रखने वाले जातकों को पारिवारिक अनुमति मिल सकती है। करियर और शिक्षा:
जॉब में आपको दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। बड़े अधिकारियों व सहयोगियों से तालमेल बिठाकर चलें। वरना ऑफिस में खेली जा रही राजनीति के कारण आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र

शुभ रंग

नीला और सफेद
शुभ रंग:
इस महीने नीला और सफेद रंग आपके लिए शुभ साबित होगा। यह आपको विशेष रूप से आर्थिक लाभ पहुंचाएगा। हरे और बैंगनी रंग से दूर रहें।

शुभ अंक

शुभ अंक:
इस महीने आपके लकी नंबर हैं 5 और 9।

मेष राशि के बारे में (Mar 21 - Apr 20)About Mesh Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

मूल स्वभाब: मेष राशि वाले लोग असमान्य रूप से दोस्ताना स्वभाब के होते है और अपनी बात को सशक्त तरीके से रखते है। पुरुष हो या महिला अगर मेष राशि के व्यक्ति को कुछ भी अन्याय होता हुआ दिखेगा तोह वह उसके खिलाफ लड़ेगा। मेष सबसे पहली राशि है और यह जन्म का प्रतीक है। इस राशि के लोगो के लिए उनकी ज़रूरतें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है की मेष राशि के लोग स्वार्थी होते है। यह और बात है की मेष राशि के लोगों को इस बात का बिलकुल भी पता नहीं होता की वह अपनी हरकतों से दूसरों के लिए असुविधा उत्पन कर रहे है।
शक्तियां: क्यूंकि मेष राशि के लोगों में बहुत भोलापन होता है इसीलिए वह बहुत ही साहसी और निडर होते है। मेष राशि के लोगों में चतुरता बिलकुल भी नहीं होती और वह जीवनभर इसी तरह रहते है। मेष राशि के लोग बहुत ही आशावादी होते है और अगर कभी उन्हें निराशा हाथ लगती है तब भी वह फिर से खड़े होकर आगे बड़ते है। मेष राशि के लोग धोके और कुटिलता से कौसों दूर होते है। सरलता और इमानदारी मेष राशि के लोगों की पहचान होती है। मेष राशि के लोग सफलता का इंतज़ार नहीं करते बल्कि वह सफलता का पीछा करते है और उसको हासिल करते है। इसीलिए ज्यादातर मेष राशि के लोग जीवन में सफल होते है और दूसरों पर निर्भर नहीं होते।
कमजोरियां: हालाँकि मेष राशि के लोगों का शरीर मज़बूत और स्वस्थ होता है लेकिन लापरवाही के वजह से वह अपने शरीर को नुक्सान पहुंचा सकते है। और दुर्भाग्य वर्ष मेष राशि के लोग ज्यादातर अपने शरीर और स्वस्थ का ध्यान नहीं रखते। जिन बिमारियों से मेष राशि के लोगों को सावधान रहना चाहिए वह है बुखार संक्रमण स्ट्रोक और उच्च रक्तचाप। जो लोग मेहनत और सयम से ऊपर पहुँचते है उन्हें मेष राशि के लोगों के आक्रामक व्यवहार से परेशानी होती है। इसका कारण यह है की मेष राशि के लोगों में विन्रमता बहुत समय बाद आती है।
आदर्श व्यवसाय: या तो मेष राशि का व्यक्ति किसी संगठन या कंपनी में उच्च पड़ पर होगा या फिर वह अपना खुद की कंपनी या संगठन चला रहा होगा। अगर इन दोनों में से कुछ भी नहीं है तोह मेष राशि के व्यक्ति में बहुत ही असंतोष होगा क्यूंकि उसको किसी और व्यक्ति के आधीन काम करना पसंद नहीं है। ज्यादातर मेष राशि के लोग व्यापार या रचनात्मक कला से जुड़े व्यवसाय में होना पसंद करते है। मेष राशि के लोग उन व्यवसाय में भी बहुत सफलता प्राप्त करते है जीने रणनीति बनानी हो क्यूंकि मेष राशि के लोग जन्म से ही नेता और इन्नोवाटर होते है। अपना व्यापार प्रशासनिक सेवा सेना वकालत मेष राशि के लिए उत्तम व्यवसाय है।
मित्र राशियाँ: मिथुन और सिंह राशि
गृह: मंगल

मेष राशिफल (Mesh Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

भारत के 14 वें प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी ने 2014 की लोकसभा चुनावों की जीत के लिए मजबूत भाजपा की लहर पर सवार होकर लगभग तीन दशकों तक गठबंधन की राजनीति समाप्त कर दी। नरेन्द्र मोदी एक दूरदर्शी ...

Ganeshaspeaks