Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Makar Rashi

मासिक राशिफल मकर (Masik Rashifal Makar)- February 2018

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

Raftaar Live

स्वास्थ्य:
रोज की उलझनों व मानसिक तनाव से दूर रहने के लिए आप पर्यटन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आपको मौसम से होने वाले रोगों से बचने की सलाह है। वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतना भी आपके लिए जरुरी होगा। परिवार और मित्र:
पारिवारिक जीवन के लिए यह समय सामान्य रहेगा। इस माह आपमें गूढ़ विद्या व जीवन के रहस्यों को जानने की जिज्ञासा पैदा हो सकती है। आप किसी आध्यात्मिक गुरु की शरण में जा सकते हैं। आप परिवार पर ध्यान देंगे और उनकों सुख सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। इस समय घर में नवीनीकरण, सजावट का कार्य एवं विलासिता सम्बन्धी वस्तुओं की ख़रीददारी होने की सम्भावना है। बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी:
महीने के शुरुआत में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। आय कम और व्यय अधिक होगा लेकिन महीने के अंत में कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। रिश्ते और प्यार:
रोज की उलझनों व मानसिक तनाव से दूर रहने के लिए आप पर्यटन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आपको मौसम से होने वाले रोगों से बचने की सलाह है। वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतना भी आपके लिए जरुरी होगा।करियर और शिक्षा:
काम-धंधे को लेकर की गई लंबी दूरी की यात्राएं आपको आर्थिक लाभ देंगी। धन प्राप्ति के लिए आप ख़ूब भागादौड़ी करेंगे, लेकिन अपेक्षित नतीजे मिलने के कारण आपको आत्मसंतुष्टि भी होगी। सरकारी क्षेत्रों से आपको अच्छा लाभ मिलने के चांस हैं।

ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र

शुभ रंग

आसमानी, नीला और हल्का हरा
शुभ रंग:
आसमानी, नीले और हल्के हरे रंग के वस्‍त्र पहनने से आपको विशेष रूप से लाभ मिलेगा। नारंगी रंग का असर इसके उल्‍टा होगा।

शुभ अंक

शुभ अंक:
इस महीने अंक 3 और 9 आपको कई फायदे करा सकता है। पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। खर्च बढ़ेगा लेकिन समय खुशनुमा बीतेगा।

मकर राशि के बारे में (Dec 22 - Jan 20)About Makar Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

मूल स्वभाब: मकर राशि के लोग दिखने में सीदे-साधे लगते है लेकिन असलियत में मकर राशि के लोग बहत्त ही सख्त जान होते है। मकर राशि के लोग हमेशा अपने लक्ष्य पर ध्यान देते है और कुछ भी उनको अपने लक्ष्य से हटा नहीं सकता। मकर राशि के लोगों को सफलता पाने के लिए शोर्ट-कट लेना पसंद नहीं आता। हालाँकि मकर राशि के लोगों को बिना पूछे सलाह देना पसंद नहीं आता लेकिन अगर कोई उनसे सलाह मांगे तोह यह लोग उनको अच्छी और व्यवाहरिक सलाह दे सकते है। मकर राशि के लोगों के दिलों में उन लोगों के लिए सम्मान की भावना होती है जो उनसे पहले सफलता प्राप्त कर चुके है। मकर राशि के लोग सफल लोगों के साथ दोस्ती बनाते है और परम्पराओं का सम्मान करते है।
शक्तियां: मकर राशि के लोग पहले संकेत पर ही मौके को भांप लेते है और उसको पकड़ लेते है। हालाँकि छोटी उमर में मकर राशि के लोगों का शरीर कमज़ोर होता है और वह जल्दी बीमार पड़ते है लेकिन जैसे-जैसे उनकी उम्र बढती है उनके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता भी बढती है। मकर राशि के लोग अपने व्यापार के लिए अपने परिवार की अनदेखी नहीं करते। मकर राशि के लोग दुश्मन बनाना पसंद नहीं करते क्यूंकि इससे उनका ध्यान अपने लक्ष्य से हटता है। लेकिन अंत में हमेशा मकर राशि के लोगों की ही विजय होती है।
कमजोरियां: डर और चिंता के कारण मकर राशि के लोग अपने स्वास्थ्य को ख़राब कर सकते है। येही कारण है की इन लोगों को बीमारी से बहार आने में बहुत समय लगता है। मकर राशि के लोग बहुत जल्दी निराशावादी सोच के शिकार हो जाते है।
आदर्श व्यवसाय: मकर राशि के लोग किसी भी व्यवसाय में काम कर सकते है। हर वोह व्यवसाय जिसमे मकर राशि के लोगों को जीवन में आगे बदने का मौका मिल सके उसमे यह बहुत अच्छा करते है। बैंकर्स अधायपक व्यापारी इतय्दी। इंजिनियर डेंटिस्ट आर्किटेक्ट इत्यादि व्यवसायों में भी यीह लोग अच्छा करते है।
मित्र राशियाँ: वृषभ और कन्या राशि
गृह:शनि

मकर राशिफल (Makar Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

भारत के 14 वें प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी ने 2014 की लोकसभा चुनावों की जीत के लिए मजबूत भाजपा की लहर पर सवार होकर लगभग तीन दशकों तक गठबंधन की राजनीति समाप्त कर दी। नरेन्द्र मोदी एक दूरदर्शी ...

Ganeshaspeaks