Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Kumbh Rashi

मासिक राशिफल कुंभ (Masik Rashifal Kumbh)- February 2018

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

Raftaar Live

स्वास्थ्य:
इस महीने कुछ लोगों को हड्डियों में दर्द, पित्त या दाएं कंधे में स्नायु सम्बन्धी समस्या आदि से जूझना पड़ सकता है। यदि आप कार्य के साथ आराम को भी महत्व देते हैं तो ज्यादा परेशानी नहीं आएगी। इस समय आप अपना मनोभाव तरोताज़ा रखने के लिए सैर-सपाटे पर जा सकते हैं। कसरत, योग व ध्यान की तरफ आपका मन आकर्षित होगा। इससे आप में एक नई शक्ति का संचार होगा। परिवार और मित्र:
घरेलू जीवन के लिए यह महीना उमंग भरा हो सकता है। आप कोई बड़ा घर ख़रीद सकते हैं। नया वाहन ख़रीदने के लिए भी यह समय काफी उत्तम रहेगा। दोस्तों व भाई-बहनों के साथ आपके सम्बन्ध पहले से अधिक बेहतर रहेंगे। इस माह प्रभावशाली और सामाजिक रूप से सक्रिय लोगों के साथ आपकी मुलाकात होने की सम्भावना है। बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी:
आय के नए स्त्रोत बनेंगे। वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें। रिश्ते और प्यार:
इस महीने वैवाहिक जीवन के लिए यह समय बहुत ही शानदार हो सकता है। जीवनसाथी से भरपूर प्रेम व सहयोग की आशा आप कर सकते हैं। आप दोनों का प्रेम दिन-प्रतिदिन परवान चढेगा। प्रेम जीवन के मामले में नए मित्र बनाने के योग बने हुए हैं। प्रेमी के लिए पर्याप्त समय निकालने में आप सफल रहेंगे। विदेशी स्थानों से किसी व्यक्ति से आपकी घनिष्ठता बढ़ने की प्रबल सम्भावनाएं दिख रहीं हैं। आपके प्रेम सम्बन्ध विवाह सूत्र में बदल सकते हैं। करियर और शिक्षा:
यह माह नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे माहौल का निर्माण होता हुआ दिख रहा है। अपने उच्च अधिकारियों की कृपा आप पर बरसेगी। प्रमोशन आदि होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र

शुभ रंग

ग्रे, गुलाबी और नीला
शुभ रंग:
इस महीने आपको ग्रे रंग धारण करना चाहिए। गुलाबी या नीले रंग के वस्त्रों का भी प्रयोग कर सकते हैं। हरे रंग के कपड़े न पहनें, परेशानी हो सकती है।

शुभ अंक

1
शुभ अंक:
इस महीने अंक 1 आपके लिए शुभ साबित होगा। परिश्रम करते रहें और फिजूलखर्ची से बचें।

कुंभ राशि के बारे में (Jan 21 - Feb 18)About Kumbh Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

मूल स्वभाब: आम तौर पर कुम्भ राशि के लोग शांत और संवेदनशील स्वभाव के होते है। लेकिन कुम्भ राशि के लोगों को समाज में स्थापित विचारों और मान्यताओं का विरोध करना पसंद होता है। सामाजिक मान्यताओं का विरोध करने के लिए कुम्भ राशि के लोग जानबूझकरअजीब तरह के कपड़े पहनते है। कुम्भ राशि के लोगों को जीवन में लगातार प्रयोग करने की आदत होती है। आज़ादी को प्रेम करने वाले कुम्भ राशि के लोग अजीब विकृत अभिमानी नवीन और स्वतंत्र हो सकते है। लेकिन इसके साथ-साथ यह लोग कूटनीतिक सहानुभूतिपूर्ण और डरपोक भी हो सकते है। कुम्भ राशि के लोग विद्रोही होते है जिन्हें पुराने रीति-रिवाज़ गलत लगते है। कुम्भ राशि के लोगों को यह लगता है की समाज और लोगों की भलाई के लिए क्रन्तिकारी बदलाव की ज़रुरत है। हालाँकि कुम्भ राशि के लोगों के बहुत सारे मित्र होते है लेकिन कुम्भ राशि के लोग बहुत कम लोगों के करीब होते है। कुम्भ राशि के लोग अपने संबंधों में गुण नहीं देखते बल्कि संबंधों की गिनती पर उनका ज्यादा ध्यान होता है। कुम्भ राशि के लोग स्थिर सम्बन्ध में बंधना पसंद नहीं करते।
शक्तियां: कुम्भ राशि के लोग बेबाक रूप से अपने विचारों को दूसरों के सामने रखते है लेकिन यह लोग दूसरों पर अपने विचारों को थोपना पसंद नहीं करते। कुम्भ राशि विद्वान लोगों की राशि है। कुम्भ राशि के लोग बहुत उदारवादी होते है और किसी भी तरह के पक्षपात के खिलाफ होते है। कुम्भ राशि के लोगों की एकाग्रता की क्षमता बहुत ज्यादा होती है। लेकिन किसी एक चीज़ या बात पर ध्यान देते समय भी कुम्भ राशि के लोग दूसरी बातों पर नज़र रख सकने की क्षमता रखते है। कुम्भ राशि के लोगों कोई झूठ और धोके से सख्त नफरत होती है और इन लोगों को उधार लेना और देना पसंद नहीं आता।
कमजोरियां: कुम्भ राशि के लोग समय के पाबंध नहीं होते। ऐसा इसीलिए है क्यूंकि इन लोगों को समय अनुसार काम करना पसंद नहीं आता। कुम्भ राशि के लोगों में दुसरे लोगों अपने मित्रों और परिस्थितियों का अन्वेषण करना अच्छा लगता है। इनकी यह आदत दूसरों को नापसंद होती है। कुम्भ राशि के लोगों को दुसरे लोगों के दिलों में झांकना पसंद आता है। कुम्भ राशि के लोगों की दूसरों को अचरज में डालने वाली प्रविती के कारण उन्हें दुसरे लोगों की शत्रुता का सामना करना पड़ता है। कुम्भ राशि के लोगों को अपने असली मकसद को छुपाने की आदत भी होती है। कुम्भ राशि के लोगों को चीज़ों लोगों और बातों को याद रखने में तकलीफ होती है।
आदर्श व्यवसाय: स्नागीत्कर फोटोग्राफर गायक नृत्यकार और लेखक
मित्र राशियाँ: मिथुन और धनु राशि
गृह:उरान्स

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

भारत के 14 वें प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी ने 2014 की लोकसभा चुनावों की जीत के लिए मजबूत भाजपा की लहर पर सवार होकर लगभग तीन दशकों तक गठबंधन की राजनीति समाप्त कर दी। नरेन्द्र मोदी एक दूरदर्शी ...

Ganeshaspeaks