Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Meen Rashi

दैनिक राशिफल मीन (Dainik Rashifal Meen)- 23 April 2018

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

Raftaar Live


परिवार और मित्र:
आपके सामाजिक जीवन से अलगाव की संभावनाएं हैं। आप सामाजिक गतिविधियों व भौतिक जीवन से जुड़ी चीज़ों में कम रुचि लेंगे।
रिश्ते और प्यार:
लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। अपनी भावनाओं पर कंट्रोल करने की जरूरत है।
स्वास्थ्य:
परिवार और खुद की सेहत को लेकर लापरवाही न करें। संतान को लेकर टेंशन बनी रहेगी।
करियर और शिक्षा:
कामकाज पूरे करने में दोस्तों और भाइयों की मदद मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को एक्स्ट्रा इनकम होने के योग बन रहे हैं। आपके कामकाज से अधिकारी खुश रहेंगे।
बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी:
यात्राओं के योग बन रहे हैं। निवेश और लेन-देन में आपको सावधान रहना होगा। बिजनेस करने वाले लोग कामकाज में नयापन लाने की कोशिश करेंगे या अपनी प्लानिंग में भी बदलाव कर सकते हैं।

ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र (+91-8696840491)

शुभ रंग

आसमानी

शुभ रंग:
आज आसमानी रंग के वस्‍त्र पहनने से आपको विशेष लाभ मिलेगा। नारंगी रंग का असर इसके उल्‍टा होगा।

शुभ अंक

9

शुभ अंक:
आज अंक 9 आपको काफी फायदा पहुंचा सकता है।

मीन राशि के बारे में (Feb 19 - Mar 20)About Meen Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

मूल स्वभाब: मीन राशि के लोगों में सनासरिक महत्वाकांक्षा बहुत कम होती है। मीन राशि के लोग आम तौर पर शक्ति नेतृत्व और धन के पीछे नहीं भागते। बहुत कम मीन राशि के लोग धन अर्जित करने में अपना समय व्यतीत करते है। मीन राशि के लोगों के आकर्षित करने वाले तौर-तरीके और अच्छे सवभाव को देख कर कोई भी प्रभावित हो जायेगा। मीन राशि के लोग किसी भी तरह की पाबन्दी को पसंद नहीं करते और उन पर उनके लिए जो दुसरे लोगों के विचार हैं उसका भी कोई असर नहीं होता। मीन राशि के लोगों के पास भूत भविष्य और वर्तमान को एक साथ देखने और समझने की अद्भुत शक्ति होती है। आम तौर पर मीन राशि के लोगों के दिल में किसी भी प्रकार का लालच नहीं होता। मीन राशि के लोग भविष्य के प्रति बहुत ही लापरवाह होते है। बहुत ही कम चीज़े या बातें हैं जिसकी वजह से मीन राशि के लोग आक्रामक प्रतिक्रिया दें। मीन राशि के लोग आम तौर पर कम से कम प्रतिरोध वाले विकल्प को चुनते है और उनका गुस्सा भी बहुत जल्दी शांत हो जाता है।
शक्तियां: मीन राशि के लोगों की आंतरिक प्रतिरोध क्षमता बहुत ज्यादा होती है। मीन राशि के लोगों में अपने आप को किसी भी परिस्थिति में डालने और निकालने की क्षमता होती है फिर चाहे वहकोई बीमारी हो या किसी चीज़ का डर (जानवर का ऊंचाई का या लोगों का)। मीन राशि के लोगों में कमज़ोर और बीमार लोगों की सेवा करने और उनकी मदद करने की तीव्र भावना होती है।
कमजोरियां: मीन राशि के लोग कभी-कभी बोलने से पहले अपनी बात के परिणामों के बारे में नहीं सोचते। मीन राशि के लोग यह नहीं समझ पाते की उनकी बात को दुसरे लोग गलत्त तरीके से ले सकते है। जब कभी भी जीवन में मीन राशि के लोगों को असफलता मिलती है तब यह लोग व्यावहारिक निर्णय लेने के वजाए अपने आपको भ्रम में कैद कर लेते है और ऐसे फैसले लेने लगते है जिससे उनको और असफलता मिले। आम तौर पर एक हारा हुआ मीन राशि का व्यक्ति हार का सामना करने से बचने की कोशिश करता है और झूठी उमीदों का सहारा लेने की कोशिश करता है। जबकि ऐसे वक़्त में मीन राशि के लोगों को अपने जीवन में बदलाव लाने की कोशिश करनी चाहिए।
आदर्श व्यवसाय: ज्यादातर मीन राशि के लोग कला के क्षेत्र में पाए जाते है। इनके लिए आदर्श व्यवसाय लेखक विक्रेता कलाकार और अभिनेता है। जिन व्यवसायों में मीन राशि के लोग अच्छा करते है वह हैं रेडियो स्टेशन टीवी नेटवर्क विज्ञापन और जन संपर्क। टीवी और नाटक के निर्देशक और निर्माता के तौर पर भी मीन राशि के लोग बहुत अच्छा काम करते है। रहस्य को उजागर करने की अनोखी मानसिक क्षमता के कारण मीन राशि के लोग जासूसी संगठनों के अध्यक्ष के तौर पर भी अच्छा काम करते है। मीन राशि के लोग बहुत अच्छे अध्यापक होते है क्यूंकि वह अपने छात्रों की मन की बात समझ सकते है। हस्पतालों में भी मीन राशि के लोग बहुत अच्छे तरीके से काम करते है।
मित्र राशियाँ: कर्क और वृश्चिक राशि
गृह: नेपच्यून

मीन राशिफल (Meen Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

आज अधिक भावनाशील न बनने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। विचारों की अधिकता के कारण मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव होगा। इसलिए जमीन, मकान संपत्ति विषयक चर्चा आज न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। पेट से सम्बं...

Ganeshaspeaks

मीन कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। दौड़धूप अधिक रहेगी। दु:खद समाचार मिल सकता है। तनाव रहेगा।

परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं। लेकिन अपना आपा खोने की ज़रूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं। याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीक...