Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Mithun Rashi

वार्षिक राशिफल मिथुन (Varshik Rashifal Mithun)- Year 2018

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

Raftaar Live


परिवार और मित्र: इस साल आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। पत्नी / पति के साथ रिश्तो में प्रगाढ़ता आएगी। परन्तु ये न सोचे की केवल प्यार ही प्यार होगा आपसी मनमुटाव भी होगा। आखिर प्यार में यह भी जरुरी है नहीं तो एक दूसरे को मनाने का आनंद कैसे उठाएंगे। साल का अधिकाँश समय आप लोग एक साथ व्यतीत करेंगे। दांपत्यजीवन को सुखी बनाने के लिए अपने जीवनसाथी की बातों को अहमियत देना सीखे। नकारात्मक टिका-टिप्पणी से दूर रहना ही आपके लिए बेहतर होगा। माता के साथ संबंध बेहतर रहेंगे और अच्छा सम्बन्ध बनाकर रखना ही आपके लिए ठीक रहेगा। पिता के साथ मतभेद संभावित है परन्तु पिताजी को नौकरी और व्यापार में आशातीत सफलता मिलने वाली है। कारोबार में भाई-बहन का सहयोग मिलेगा परन्तु जीवनसाथी के साथ रिश्तो में तनाव हो सकता है ।
रिश्‍ते और प्‍यार:मिथुन राशि के व्यक्ति खुशमिजाज होते है। प्रेम की बातें करते करते थकते भी नहीं। यह वर्ष इनके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपकी इच्छा पूरी होने वाली है।यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो अपने प्रेमी से आप पूरी तरह से सुख मिलने वाला है। यदि शादी करना चाहते है तो आप परिवार में शादी की बात आप सबके सामने रख सकेंगे। इसलिए अपने प्यार का इज़हार करने में कतराएँ नहीं। यदि आप शादीशुदा हैं तो पत्नी का सहयोग अवश्य ही मिलेगा। दाम्पत्य जीवन तनाव भरा रह सकता है उसमे भी ज्यादातर अहम् का टकराव रहेगा। यदि झूठ बोलकर प्यार का आनंद लेना चाहते है तो ऐसी गलती न करे। दाम्पत्य जीवन में ईमानदारी बनाये रखे आपका कल्याण होगा।
स्‍वास्‍थ्‍य: नव वर्ष में आपका स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा शनि का सप्तम भाव में होने से आपको अपने पत्नी को लेकर बिमारी और हॉस्पिटल का चक्कर लगेगा । आपको कोई लम्बी चलने वाली बिमारी भी हो सकती है अतः आप अपने स्वास्थ पर अवश्य ध्यान दे दिखाने में आलस्य न करे नहीं तो जानलेवा भी हो सकती है। खान-पान पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।यदि शनि या मंगल की अंतरदशा और महादशा चल रही हो तो इस साल ज़्यादा सतर्क रहना चाहिए। लिवर और गुप्तांगो में कुछ परेशानी हो सकती है। शरीर का कोई भाग विकसित (बढ़) होकर परेशानी उत्पन्न कर सकता है। आपको शल्य चिकित्सा की भी जरुरत पड़ सकता है ।कन्धा, पीठ और कमर दर्द से भी कुछ परेशानी हो सकती है। जैसे कहा गया है कि समस्या समाधान के साथ ही पैदा होती है, इसलिए समस्या में ही समाधान ढूँढने की कोशिश करें। आप नियमित योग करें कपाल भाति योग अवश्य करें। योग आपके लिए रामबाण की तरह है।
करियर और शिक्षा: आने वाले नव वर्ष में आपके कर्म भाव का स्वामी वृहस्पति सितम्बर तक पंचम स्थान में रहेगा और उसके बाद अक्टूबर से छठे भाव जाएंगे। भाव से गुरु की दृष्टि कर्म, तथा धन भाव पर होगी परिमाण स्वरूप अक्टूबर या इसके बाद आप नौकरी अवश्य ही प्राप्त करेंगे। यही समय है भविष्य के लिए योजना बनाने का और उसका लाभ लेने का। हा एक बात का गाठ बांध लीजिये की यदि आप सोचते होंगे की समय तो ठीक चल रहा है नौकरी तो मिल ही जायेगी तो इस भूल में न रहे। क्योकि नौकरी तो आपके पराक्रम के आधार पर ही मिलने वाली है ऐसे नहीं। अतः आलस्य छोड़कर परिश्रम करे लाभ मिलेगा।यदि नौकरी कर रहे है तो आपको कुछ ज्यादा काम भी करना पड़ सकता है। गुरु की दृष्टि वृश्चिक राशि से कर्म भाव पर होगा हां ये हो सकता है कि आपको घर पर से भी काम करना पड़े आप इसके लिए तैयार रहे। राहु की भी नवम दृष्टि आपके कर्म स्थान पर पड़ रही है अतः किसी भी कार्य के लिए जल्दबाजी न करे तथा कोई गलत रास्ता भी न अपनाये। गलत रास्ता अपनाना नुकसान दे सकता है। अपना स्वभाव हँसमुख बनाये रखे सब बढ़िया (अच्छा) ही होगा। भावनाओं पर कंट्रोल रखे। व्यर्थ में किसी के उपर दोषारोपण न करें। मीडिया,आईटी, इंजिनियरिंग और शिक्षा के क्षेत्र से संबंध रखने वाले लोगों के लिए यह साल खूब सफलता देने वाला है।
बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: व्यवसायी के लिए यह साल बहुत महत्वपूर्ण रहेगा आपको अपने लाभ मिलने वाला है। ब्याज से लाभ हो सकता है। साझे में काम करने का अवसर मिल सकता है। आपको विभिन्न स्रोतों से धन का लाभ होने वाला है। बीच-बीच में कभी कभी परेशानी भी आ सकती है आपसी विवाद भी हो सकता है परन्तु घबराने की जरुरत नहीं है। धैर्य से काम ले सब ठीक हो जाएगा। जो लोग वक़ालत के क्षेत्र में कार्य कर रहे है उनके लिए यह साल बहुत अच्छा है। डॉक्टर, शिक्षा तथा मैनेंजमेंट के क्षेत्र से जुड़े हैं या इससे संबंधित क्षेत्र में आपका पैसा लगा है तो ठीक-ठाक आमदनी होने की सम्भावना है।

ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र

शुभ रंग

शुभ अंक

मिथुन राशि के बारे में (May 22 - Jun 21)About Mithun Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध होता है। इस राशि के जातक बेहद समझदार होते हैं। मिथुन राशि के आराध्य देव कुबेर होते हैं।

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

थुन राशिफल 2017 मिथुन राशिफल - पैसा और वित्तीय स्थिति जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक का समय मिथुन राशि के जातकों के लिए साल का आरंभ सामान्य रहेगा. आपके द्वारा पुरानी जो भी योजनाएं रहेंगी उनको बहुत हद तक ...

अब समय आ गया है इस साल को अलविदा कहने और नए साल का स्वागत करने का। तो क्या आप इसके लिए तैयार हैं? नए साल की नयी चुनौतियों को समझने और उनसे पार पाने में आपकी मदद करेगा एस्ट्रोसेज का मिथुन राशिफल 2017। ...

जनवरी से मार्च के बीच सेहत संबंधी परेशानी रहेगी। आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। किसी पर हद से ज्यादा भरोसा करना ठीक नही होगा। अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखकर काम करें। कुछ परेशानियां अपने आप ही खत्म हो ज...