Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Mesh Rashi

वार्षिक राशिफल मेष (Varshik Rashifal Mesh)- Year 2018

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

Raftaar Live

परिवार और मित्र:वर्ष के प्रारम्भ में पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याएं आने वाली है इसका मुख्य कारण है कि सप्तम भाव जो कि पत्नी का भाव है उसमे मंगल ग्रह स्थित होगा। अतः आपके पारिवारिक जीवन में परेशानी बनी रहेगी। परन्तु यह स्थिति ज्यादा दिन तक नही रहेगा। गुरु के सप्तम भाव में होने से सभी समस्या स्वतः ही समाप्त हो जाएगा अतः घबराने की विशेष आवश्यकता नही है। इसलिए सभी रिश्तो में श्रद्धा, विश्वास तथा मेलजोल बनाये रखे अन्यथा रिश्तो में खटास आएगी। क्रोध तथा अविश्वास के कारण आपका पारिवारिक जीवन में मनमुटाव हो सकता है अतः गुस्सा और अविश्वास को बीच में न आने दे रिश्तो को सभी के दृष्टि से समझने की कोशिश करे तभी कोई फैसला ले। धैर्य बनाये रखे अचानक अथवा रिएक्शन में कोई फैसला न ले सब कुछ अनुकूल होगा। माता से संबंध बनाकर रखे। आप अपने अंतर्मन की बात माता के साथ शेयर भी कर सकते है। पिता के साथ विचारों की लड़ाई हो सकती है। अतः सावधान रहें और वाद-विवाद से यथा सम्भव बचें। संतान पक्ष को लेकर चिंता बनी रहेगी।
रिश्‍ते और प्‍यार: आपके पंचम भाव पर किसी भी अशुभ ग्रह की दृष्टि नहीं है जो की प्रेम सम्बन्ध के लिए अच्छा है और आपको इस समयु का आनंद लेना चाहिए। यह समय रोमांस से भरा होगा। नवम्बर तथा दिसम्बर प्रेम सम्बन्ध में कड़वाहट शुरू होगा तथा प्रेम टूट भी सकता है। सामाजिक तथा पारिवारिक मान-मर्यादा को ध्यान में रखकर ही कोई कदम उठाये नहीं तो इसका खामियाजा आपको भुगतना पर सकता है। वैसे रिश्ते को बनाये रखने में विशवास करे तो अच्छा रहेगा। छोटी -छोटी बातो को अन्यथा न ले नहीं तो नुक्सान हो सकता है।
स्‍वास्‍थ्‍य: स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष सामान्य रहेगा। मन से भले ही बीमार हो सकते है इसलिए ज्यादा चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। देखा जाए तो पेट-संबंधी कुछ समस्या हो सकती है। जोड़ो में दर्द की शिकायत हो सकती है। यौन समस्या, जोड़ों में दर्द तथा शरीर के निचले हिस्सों में भी कुछ दिक़्क़तें हो सकती हैं। मौसम परिवर्तन होने पर स्वास्थ्य संबंधी परेशानियाँ हो सकती है। वर्ष के दूसरे चरण यानि सितम्बर मास के बाद से आपको सेहत के प्रति ज़्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है, वरना अस्पताल जाने की भी नौबत आ सकती है।
करियर और शिक्षा: इस वर्ष दसवें (कर्म) तथा एकादश (लाभ) भाव का स्वामी शनि नवम स्थान में में बैठा है यह स्थान भाग्य भाव है अतः ऐसी स्थिति में आपका प्रमोशन हो सकता है। अपने कर्त्तव्य का पालन निष्ठापूर्वक करे मंजिल अपने आप मिल जाएगा। अक्टूबर में गुरु का वृश्चिक राशि में प्रवेश होने पर उनकी दृष्टि बारहवे पर होगी तो स्थिति में परिवर्तन से लाभ होगा।
बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: व्यवसाय की दृष्टिकोण से अच्छा फल मिलने वाला है। कोई गलत काम न करें और न ही किसी दूसरे के काम में दखल दे नुकसान दे सकता है। अक्टूबर से पहले कोई नया कार्य भी प्रारम्भ हो सकता है। आपको जो भी मिलना है अवश्य मिलेगा हाँ अपना प्रयास निरंतर बनाये रखें। अक्टूबर से कारोबार में ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है।धन-संपत्ति के मामले में यह वर्ष अच्छा रहेगा । निवेश (Investment) से पहले विशेषज्ञ से सलाह लेकर निवेश करे। शेयर का काम विशेष फायदेमंद नहीं होगा यानि फायदा और नुक्सान करीब-करीब बराबर। बड़े ही सोच समझकर खर्च करे फिजूल खर्च हो सकते है अतः बचे। धन-संपत्ति के मामले में यह वर्ष अच्छा रहेगा ।

ज्योतिषाचार्य आचार्य भारत जी व्यास, महर्षि व्यास ज्योतिष केंद्र

शुभ रंग

शुभ अंक

मेष राशि के बारे में (Mar 21 - Apr 20)About Mesh Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल माना जाता है। भगवान श्री गणेश को मेष राशि का आराध्य देव माना जाता है।

मेष राशिफल (Mesh Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

मेष राशि की विशेषतायें मेष राशि भचक्र की पहली राशि होती है. भचक्र पर इसका विस्तार 0 से 30 अंशों तक का होता है. इस राशि के अंतर्गत अश्विनी नक्षत्र के चार चरण, भरणी नक्षत्र के चार चरण और कृत्तिका का प्र...

मेष मेष राशि वालों के लिए पारिवारिक जीवन में कुछ सामान्य उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है। पारिवारिक जीवन के लिए थोड़ी मुश्किलें आ सकती हैं। धैर्य और सतर्कता के साथ काम करना होगा। एक बात जो आपको अन्य लोगों...

जनवरी से मार्च तक मेष राशि वालों के अधूरे काम पूरे होंगे। परिवार में माहौल आपके अनुकूल रहेगा। थोड़ा आलस रहेगा। कुछ नया करने की इच्छा तो होगी, लेकिन कुछ खास कर नहीं पाएंगे। आपकी इच्छाएं पूरी होंगी। कार...