Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Menu
Search
Menu
close button
Makar Rashi

मकर राशि के बारे में (Dec 22 - Jan 20)About Makar Rashi

Astrology, Horoscope, Rashiphal, Prediction | राशिफल | Rashifal  in Hindi

Capricorn Horoscope Yearly in English

मकर राशि का स्वामी ग्रह शनि होता है। भगवान शनि देव और हनुमान जी को मकर राशि का आराध्य देव माना जाता है।

वार्षिक राशिफल मकर (Varshik Rashifal Makar)- Year 2016

Raftaar Live

बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी:
इस साल आपको अपने फिजूलखर्ची पर काबू रखना चाहिए। इस समय बचाएं गए पैसे आने वाले समय में आपको आर्थिक नुकसान से बचा सकते हैं। पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें, यहां तक की परिजनों और सगे-संबंधियों से भी पैसों का लेन-देन पूरी तरह से जांच परख कर करें।
स्‍वास्‍थ्‍य:
इस वर्ष सेहत के प्रति अधिक चिंता नहीं होगी। मौसम के बदलने और गलत खान-पान के कारण कुछ छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन सेहत के लिए जड़ी बूटी का काम कर सकता है।
रिश्‍ते और प्‍यार:
जो लोग पहले से ही प्रेम संबंधों में बंधे हुए है उनके लिए यह वर्ष अच्छा होगा। दूरियों को मिटाने तथा अपना अकेलापन दूर करने के लिए आपको एक दूसरे के साथ थोड़ा और समय गुजारना होगा।
करियर और शिक्षा:
यह साल छात्रों के खास साबित हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षा देने वाले छात्रों को सफलता मिल सकती है। प्रमोशन और अच्छी नौकरी के साथ मकर राशि के जातको को कार्य-स्थल पर पूरा सम्मान मिलने के आसार हैं।
परिवार और मित्र:
परिवार के कुछ सदस्यों से वैचारिक मतभेद होने की संभावना है, बेवजह की बातों से परेशान ना हो। अपने गुस्से पर कंट्रोल कर आप कई परेशानियों से बच सकते हैं।

शुभ रंग

शुभ अंक

मकर राशिफल (Makar Rashifal) - अन्य स्रोतों द्वारा

मकर राशि की विशेषतायें मकर राशि भचक्र पर दसवें स्थान पर आने वाली राशि है और भचक्र पर इसका विस्तार 270 से 300 अंश तक फैला हुआ है. इस राशि का स्वामी ग्रह शनि है और प्रतीक चिन्ह मगर है. स्वभाव से यह चर ह...

मकर इस वर्ष मकर राशि वालों की परिवारजनों के बीच आपसी टकराव की संभावना है। फिजूल की बातों से परिवार का माहौल ठीक नहीं रहेगा। माता-पिता के साथ संबंध सामान्य रहेंगे, लेकिन भाई-बहन के साथ विवाद हो सकता है...

जनवरी से मार्च के बीच नए लोगों से मुलाकात होगी। पदाधिकारी व राजनीतिक लोगों से सहयोग मिलेगा। धन कमाने की धुन सवार होगी। आत्मविश्वास गजब का रहेगा। कहीं से कोई अशुभ समाचार मिल सकता है। स्वास्थ्य पर ध्यान...

कर्इ महत्वपूर्ण सवालों के जवाब जानने के लिए गणेशास्पीक्स डाॅट काॅम के ज्योतिषविदों ने उनकी कुंडली का अध्ययन करते हुए पाया है कि उनको कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

Ganeshaspeaks

क्या आप नए साल का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं? क्या नए साल में आपको एक मार्गदर्शक की तलाश है? तो चिंता करने की कोई बात नहीं है। इस साल आपका भविष्यफल ही आपका मार्गदर्शक होगा। पूरी तरह से व...